mi credit kya hai-mi क्रेडिट क्या है ?

mi credit kya hai-mi क्रेडिट क्या है ?

एमआई क्रेडिट क्या है(mi credit kya hota hai)? और Mi Credit से Loan कैसे लें, Mi Credit Loan लेते समय कौन-कौन से दस्तावेज़ों की आवश्यकता होगी, यदि आप MI की इस नई सेवा के बारे में नहीं जानते हैं, तो यह लेख आपकी बहुत मदद करने वाला है।

एमआई क्रेडिट क्या है? / mi credit kya hai in hindi/ Mi Credit Details in Hindi

Mi Credit Xiaomi द्वारा साल 2018 में लॉन्च की गई एक लोन सर्विस है। यह कंपनी भारत में स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर काम करती है, जो फिलहाल Mi क्रेडिट के चलते अपने ग्राहकों को लोन सेवाएं दे रही है।

Mi क्रेडिट दरअसल Xiaomi की पर्सनल लोन सर्विस है, जो यह सुविधा सिर्फ MIUI यूजर्स के लिए उपलब्ध करा रही है।अगर आप MIUI यूजर हैं या आप Xiaomi के ग्राहक हैं, तो आपके पास एक विकल्प है जिसके इस्तेमाल से आप तुरंत लोन की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

चीनी कंपनी की इस कंपनी का दावा है कि आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड के जरिए सिर्फ 5 मिनट में 1 लाख तक का लोन दिया जा सकता है।

Xiaomi ने क्रेडिट सेवा के लिए तत्काल व्यक्तिगत ऋण के लिए Money View, Early Salary, Zestmoney and CreditVidya Financial companies और Aditya Birla Finance  कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

Mi Credit Se Loan Kaise Le?

mi-credit-kya-hai-mi-क्रेडिट-क्या-है-?

आप Mi क्रेडिट से निम्न प्रकार से लोन ले सकते हैं:

1. अगर आप MIUI यूजर हैं तो सबसे पहले आपको Getapps से Mi क्रेडिट एप्लीकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा और आपको उन परमिशन की अनुमति देनी होगी जो आपसे मांगी जाएंगी।

2. अब आपको Mi क्रेडिट ऐप को ओपन करना है और ओपन करने के बाद आपको यहां अपने मोबाइल नंबर से लॉग इन करना है और इसके बाद आपसे एक ओटीपी मांगा जाएगा, आपको इसे सबमिट करना होगा।

3. अब अगले स्टेप में आपको सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

4. दस्तावेज़ अपलोड होने के बाद, अब आपको NEXT पर क्लिक करना है और अब CREATE LOAN PROFILE आपके सामने होगा और आपको पता चल जाएगा कि आप लोन लेने के योग्य हैं या नहीं।

5. यदि आप सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आपको अप्रूवल मिलेगा। अब आपको अपना बैंक खाता विवरण और वेतन विवरण अपलोड करना होगा और उसके तुरंत बाद शेष राशि आपके खाते में जमा कर दी जाएगी।

क्रेडिटबी पर्सनल लोन

mi credit app kya hai और किस प्रकार का लोन देता है ?

Mi क्रेडिट आपको विभिन्न प्रकार के ऋण प्रदान करता है, जो इस प्रकार हैं:

1. एमआई क्रेडिट इंस्टेंट लोन

2. गोल्ड लोन

3. गिफ्ट कार्ड लोन

यह एक फाइनेंस सर्विस है जिसके जरिए 18 साल से ऊपर के MIUI यूजर्स जरूरत के समय Mi क्रेडिट के जरिए लोन ले सकते हैं।

इस कंपनी का दावा है कि यह कंपनी आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड के जरिए ₹5,000 से ₹2,00,000 तक का लोन दे सकती है, इसके लिए उसने क्रेडिटबी के साथ पार्टनरशिप की है। और यह आपको बहुत ही कम ब्याज दर पर लोन प्रदान करता है।

एलिजिबिलिटी: अगर इस लोन की पात्रता की बात करें तो यह लोन लेने के लिए आपकी उम्र 18 साल होनी चाहिए। अभी यह सेवा आपको भारत के कुछ शहरों में ही देखने को मिलती है, लेकिन कुछ पिनकोड पर यह सेवा अभी भी उपलब्ध नहीं है।

आपसे जो व्यक्तिगत विवरण मांगे जाते हैं, आपको उन विवरणों को सही ढंग से जमा करना होगा ताकि आप जल्दी से अनुमोदन प्राप्त कर सकें।

mi-credit-kya-hai-mi-क्रेडिट-क्या-है-?-1

दस्तावेज़:

MI क्रेडिट से लोन लेने के लिए आपको जिन दस्तावेज़ों की आवश्यकता है, उनकी सूची इस प्रकार है:

  1. पैन कार्ड
  2. पते का प्रमाण
  3. आय का स्रोत
  4. आपके बैंक खाते का विवरण

 Mi क्रेडिट इंस्टेंट लोन कितना मिलेगा?

यह लोन क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा, अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आपको ₹100000 तक का लोन मिल सकता है।

एयरटेल पर्सनल लोन कैसे ले

mi credit Hassle-free gold loans

गोल्ड लोन एक सुरक्षित लोन है जो आपको सोने के गहनों पर पैसे उधार लेने की अनुमति देता है। गोल्ड लोन प्राप्त करने का एक गारंटीड तरीका है और यह राशि आपके द्वारा गिरवी रखे गए सोने की मात्रा पर निर्भर करती है।

गोल्ड लोन प्राप्त करने के लिए किसी क्रेडिट स्कोर की आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि यह लोन क्रेडिट स्कोर इतिहास को अच्छा बनाता है।

पात्रता: अगर हम इस ऋण की पात्रता के बारे में बात करते हैं, तो इस ऋण को लेने के लिए किसी क्रेडिट स्कोर की आवश्यकता नहीं है, बल्कि आपको एक डिजिटल आवेदन प्रक्रिया (डीएपी) लागू करनी होगी, उसके बाद अपने गहनों का होम पिक-अप करना होगा। हो जाता है।

इसके तुरंत बाद, पैसा तुरंत बैंक खाते में वितरित किया जाता है। और जब आपके पास पैसा हो तो आप इस सोने को साफ कर सकते हैं

दस्तावेज़:

MI क्रेडिट से गोल्ड लोन प्राप्त करने के लिए आपको जिन दस्तावेज़ों की आवश्यकता है, उनकी सूची इस प्रकार है:

  1. पैन कार्ड
  2. पते का प्रमाण
  3. सोने के आभूषण
  4. आपके बैंक खाते का विवरण

आपको कितना मिलेगा एमआई क्रेडिट गोल्ड लोन?

गोल्ड लोन लोन प्राप्त करने का एक सुरक्षित और सुरक्षित तरीका है और यह राशि आपके द्वारा गिरवी रखे गए सोने की मात्रा पर निर्भर करती है।

नोट: कि आपको यह भी ध्यान रखना है कि जब प्रतिनिधि आपके पास आए तो आपको उसका आईडी कार्ड भी चेक करना होगा और इसके अलावा

वह आपको एक ओटीपी भेजेगा जिसे आप अपने ऐप को वेरिफाई कर सकते हैं, आपको इन बातों का ध्यान रखना है।अधिक जानकारी के लिए आप उनके कस्टमर केयर से भी बात कर सकते हैं।

mi credit gift card loan 

अगर आप AMAZON, FLIPKART और अन्य शॉपिंग ऑनलाइन स्टोर से किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं, तो आप Mi क्रेडिट की गिफ्ट कार्ड लोन सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

इस सर्विस के अनुसार आप किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के लिए गिफ्ट कार्ड ईएमआई ले सकते हैं जिसमें आपको कोई डाउनपेमेंट नहीं देना है, कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी है, इसके अलावा आपको 0% ब्याज वाली ईएमआई दी जाती है।

योग्यता 

अगर हम इस लोन की पात्रता की बात करें तो इस लोन को लेने के लिए आपको अपनी बेसिक डिटेल्स सबमिट करनी होगी जहां से आपको क्रेडिट लिमिट पता है, आपको कितनी क्रेडिट लिमिट दी जाएगी और उसके बाद आपको अप्रूव कर दिया जाएगा. है

इसके अलावा जब आपको अप्रूवल मिल जाता है तो आपको अपना केवाईसी दस्तावेज जमा करना होता है और उसके बाद आपको अपने बैंक खाते का विवरण भरना होता है और उसके तुरंत बाद आपके खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

दस्तावेज़:

MI क्रेडिट से गिफ़्ट कार्ड लोन प्राप्त करने के लिए आपको जिन दस्तावेज़ों की आवश्यकता है, उनकी सूची इस प्रकार है:

  1. पैन कार्ड
  2. पते का प्रमाण
  3. अच्छा क्रेडिट स्कोर
  4. आपके बैंक खाते का विवरण

Mi क्रेडिट गिफ्ट कार्ड लोन कितना मिलेगा?

यह लोन क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा, अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आपको ₹10000 तक का लोन मिल सकता है।

mi credit customer care number-mi credit kya hai-mi क्रेडिट क्या है ?

यदि आप ज्यादा जानकारी या फिर अपने किसी दूसरे सवाल को जानना चाहते है तो इसके टोल फ्री नंबर – 1800 103 6286 पर संपर्क जरूर करे जो की  7/ 24 घंटे के लिए उपलब्ध रहता हैं ।

website- MI credit

ब्याज दर:

इस लोन में आपको ईएमआई पर 0% ब्याज वाली ईएमआई देखने को मिलती है।

Mi क्रेडिट से लोन कितने दिनों के लिए उपलब्ध है?

Mi क्रेडिट लोन 91 दिनों से लेकर 3 साल तक के लिए दिया जाता है। ऐसे में अगर ब्याज दर की बात करें तो यह आपकी लोन राशि पर लगभग 1.3% से 2.5% प्रति माह लागू होगी। ब्याज दर इस बात पर निर्भर करती है कि आपने कितनी ऋण राशि ली है और इसकी चुकौती अवधि क्या है।

पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन कैसे करे

निष्कर्ष (mi credit kya hai-mi क्रेडिट क्या है ?)

आशा करता हूँ आपको मेरा यह लेख mi credit loan kya hai पसंद जरूर आया होगा यदि आपके कोई सवाल है तो उन्हें कमेंट में जरूर पूछे जिसका जल्द से जल्द उत्तर देने का प्रयाश किया जायेगा धन्यवाद ।

Leave a comment