low watt ceiling fan-low watt fan

low watt ceiling fan-low watt fan

यदि आप सालो पुराने टेक्नोलॉजी से बने पंखे को अलविदा कहना चाहते है तो यह फैसला आपके लिए एक नए टेक्नोलॉजी की तरफ ले जाता हैं जो नए फीचर से लैस एवं बहुत कम बिजली का उपयोग करता हैं जिसमे पुराने वाले ceiling fan के बिजली खपत के एक तिहाई बिजली इस्तेमाल करता हैं ।

क्योंकि आने वाले समय में जिस तरह पुराने crt टीवी के जगह led tv ले चूका है ठीक उसी तरह अब इस नए bldc low watt fan भी पुराने वाले पंखे की जगह लेने के लिए तैयार हैं इसलिए आप भी आज ही अपना पंखे को bldc low watt fan में जरूर बदले ।

आपको एक महत्वपूर्ण जानकारी दे दूँ की निचे दिए गए सभी low power consumption ceiling fan की लाइफ पुराने टेक्नोलॉजी वाले fan से बहुत बढ़िया होता हैं और इसे बार – बार सेविकिंग कराने की जरुरत नहीं पड़ती जिससे आपके अतिरिक्त खर्चे बच सकते हैं ।

note – एक बात का ध्यान जरूर दे की किसी साधारण फैन को हम अपने घर में गर्मी के दिन में कम से कम 15 घंटे तो जरूर चलते हैं यदि एक पंखा 75 वाट चला है तो 15 घंटे में करीब 1 यूनिट से भी अधिक बिजली इस्तेमाल कर लेता हैं ।

अब इसका तुलना यदि इस नए टेक्नोलॉजी से करे तो यह मात्र 15 घंटे में 400 वाट ही बिजली इस्तेमाल करता है जो आधा यूनिट भी नहीं है इसलिए थोड़े पैसे अधिक लगे लेकिन bldc फैन को ही चुने ।

low watt ceiling fan price

निचे मैंने सभी अलग – अलग कंपनियों 10 तरह के best low watt ceiling fan के बारे में बताया हैं ताकि आप अपने मन पसंद low watt ceiling फैन को चुन सकते हैं और उसे घर में इस्टॉल करने के बाद बिजली बिल कम कर सकते हैं ।

crompton low watt fan

CHECK PRICE

LUMINOUS low watt fan

CHECK PRICE

orpat low watt fan 

CHECK PRICE

orient low watt fan 

CHECK PRICE

Ottomate low watt fan 

CHECK PRICE

Atomberg  low watt fan 

CHECK PRICE

Superfan Super low watt

CHECK PRICE

Ottomate Sense low watt fan 

CHECK PRICE

ZENTAX TECHNOLOGIES low watt fan

CHECK PRICE

SINOX EDGE  low watt fan

CHECK PRICE

pankha-1

pankha-2

pakha-3

pankha-4

pankha-5

pankha-6

pankha-7

निष्कर्ष (low watt ceiling fan-low watt fan)

यदि आपको यह लेख पसंद आया या फिर आपके कोई सवाल है तो उसे कमेंट में जरूर पूछे जिसका उत्तर जल्द से जल्द देने का प्रयाश किया जायेगा धन्यवाद ।

Leave a comment