मोबाइल से लोन कैसे ले-मुझे तुरंत लोन चाहिए-5 मिनट में लोन

मोबाइल से लोन कैसे ले-मुझे तुरंत लोन चाहिए-5 मिनट में लोन

लोगों को अक्सर पैसों की जरूरत पड़ती है और कई बार ऐसा होता है कि देखते ही देखते हमारी सैलरी खत्म हो जाती है. ऐसे में हमें यह सोचना होगा कि आगे चलकर होने वाले खर्च को कैसे मैनेज किया जाए।

ऐसे में लोग गूगल पर सर्च करने लगते हैं कि loan kaise le mobile se? क्या 5 मिनट में लोन पाने का कोई तरीका है? कभी-कभी सही जानकारी न मिलने के कारण वे अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से मदद मांगते हैं, लेकिन कभी-कभी वे हमारी किसी भी तरह से मदद नहीं कर पाते हैं।

दोस्तों इस लेख को अंत तक पढ़ने के बाद आपको अपनी समस्या का समाधान अवश्य ही मिल जाएगा। यहां हम आपको ऐसे 8 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको 5 मिनट में लोन मिल जाएगा। तो आइए जानते हैं 5 मिनट में मोबाइल से लोन कैसे लें?

mobile se loan kaise le पाने के ये हैं 8 ऐसे तरीके जिनमें आपको किसी ऑफिस या बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ये हैं मोबाइल से लोन पाने के तरीके। इसमें आपको बस एक ऐप डाउनलोड करना है और लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना है।

लोन सेटलमेंट कैसे करे?? पुरानी बाइक पर लोन??

loan kaise le phone se- फोन से लोन कैसे ले?

मोबाइल के माध्यम से ऋण लेने का तरीका आपके लिए सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि बैंक से ऑफ़लाइन ऋण के लिए आवेदन करने में दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अधिकतम समय लगता है। एप्लीकेशन के जरिए लोन लेने में आपको 2 से 3 मिनट का समय लगता है और आप बहुत ही आसान तरीके से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

अगर आप ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो आपको ज्यादा जानकारी देने की जरूरत नहीं है। ऑनलाइन वेरिफिकेशन के लिए आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड ही देना होगा। बस ये दो दस्तावेज़ आपको तुरंत ऋण स्वीकृति प्राप्त करने के लिए पर्याप्त हैं, और पैसा तुरंत आपके बैंक खाते में जमा हो जाता है।

लोन लेने के लिए, आपको बस Google Play Store से एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा और कुछ चरणों का पालन करना होगा। ऐसा करने से आपको बहुत जल्द लोन मिल जाता है। तो आइए जानते हैं मोबाइल से लोन कैसे लें?

5 minute me mobile se loan kaise liya jata hai

बहुत से लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती है कि वे Google Pay के जरिए 5 मिनट में लोन भी ले सकते हैं। और इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत भी नहीं है। आप ऋण के लिए बहुत आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

गूगल पे से लोन केस ले ?

 

मोबाइल-से-लोन-कैसे-ले-मुझे-तुरंत-लोन-चाहिए-5-मिनट-में-लोन-1

वही गूगल पे की बात करें तो इसके जरिए आप 1 हजार से 1 लाख तक का कर्ज ले सकते हैं। वह भी कुछ जरूरी जानकारियां भरकर। इसके जरिए आपको घर बैठे कर्ज मिल जाएगा, वहीं इसकी ब्याज दर अभी बहुत ज्यादा नहीं है। इस लोन के लिए आपको बहुत सारी प्रक्रियाओं का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। इसे आप बहुत ही आसानी से कम समय में प्राप्त कर सकते हैं।

1- इसके लिए आपको बता दें कि सबसे पहले आपको Play Store से Google Pay ऐप इंस्टॉल करना होगा।

2 – उसके बाद आपको मोबाइल नंबर रजिस्टर करना है और गूगल पे के मेन पेज पर आना है।

3 – इसके बाद आपको ऊपर दिए गए सर्च ऑप्शन में इंस्टा मनी सर्च करना है और उस पर क्लिक करना है।

4 – इंस्टामनी के जरिए आप ग्राहक को 5 मिनट में इंस्टेंट लोन लोन ले सकते हैं, आपको बता दें कि यह आरबीआई सर्टिफाइड है।

5 – इंस्टामनी में केवल और केवल आपको अपना खाता बनाना है और फिर कुछ बुनियादी विवरण दर्ज करना है जिन्हें ग्राहक के नाम, पता, पिनकोड और अतिरिक्त जानकारी के रूप में केवाईसी पूरा करना होगा, इसके लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड मान्य है।

जैसे ही ऋण आवेदक इन बातों का चरण दर चरण पालन करेगा, उसका ऋण स्वीकृत हो जाएगा। और उसका पैसा सीधे उसके खाते में पहुंच जाएगा।

1 – dhani app mobile se loan kaise lete hain

मोबाइल-से-लोन-कैसे-ले-मुझे-तुरंत-लोन-चाहिए-5-मिनट-में-लोन-2

धनी ऐप लोन लेने के लिए एक बेहतरीन ऐप है। यह एक विश्वसनीय और 100% सुरक्षित मोबाइल एप्लिकेशन है। इसके जरिए यूजर घर बैठे 5 मिनट में लोन ले सकता है। इस ऋण के लिए आवेदन करने के लिए उपयोगकर्ता को कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है।

आवेदन करने के लिए, आपको ऑनलाइन सत्यापन करना होगा और आपका ऋण स्वीकृत हो जाएगा ।धानी ऐप के जरिए यूजर 1 हजार से 1 लाख तक के लोन के लिए अप्लाई कर सकता है। पैसा उसके बैंक खाते में आता है। इसके साथ ही इस कर्ज की ब्याज दर भी बहुत ज्यादा नहीं है।

1 – अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि इस ऐप को कहां से डाउनलोड करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की यह ऐप को आप प्ले स्टोर से बड़े आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं।

2 – जैसे ही आप ऐप डाउनलोड करते हैं, उसके बाद आपसे अपना नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा और फिर सत्यापन के लिए आपके मोबाइल पर ओटीपी आता है।

3 – मोबाइल नंबर दर्ज करने के ठीक बाद आपको पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाता है, आपको स्किप दिस स्टेप पर क्लिक करके मुख्य स्क्रीन पर जाना होगा।

4 – इसके बाद यूजर को आगे की प्रक्रिया में नीचे वन फ्रीडम पर क्लिक करके कंटिन्यू पर क्लिक करके लोकेशन को ऑन करना होगा।
जैसे ही आप लोकेशन ऑन करेंगे, उसके बाद आपसे पैन नंबर, पता, पिनकोड, सिटी जैसी जरूरी चीजें पूछी जाएंगी।

5 – जिसे आपको एक एक करके एंटर करना है। और फिर जारी रखें पर क्लिक करना होगा।

धनि एप मोबाइल से लोन कैसे ले सकते हैं ?-(मोबाइल से लोन कैसे ले-मुझे तुरंत लोन चाहिए-5 मिनट में लोन)

6 – जैसे ही उपयोगकर्ता वनफ्रीडम क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करेगा, उसका कार्ड जल्द से जल्द सक्रिय हो जाएगा।

7 – वनफ्रीडम क्रेडिट कार्ड के एक्टिवेट होने के बाद यूजर को फिर से सर्विसेज में जाकर अवेलेबल क्रेडिट लिमिट पर क्लिक करना होगा।

8 – इसके बाद यूजर को कंटिन्यू पर क्लिक करना होगा और अब आप देखेंगे कि आगे की प्रक्रिया में आपको अपना मोबाइल नंबर आधार से लिंक है या नहीं इस संबंध में हां या नहीं करके आगे बढ़ना है।

9 – इतना करने के बाद आपको आगे की प्रक्रिया में जारी रखें पर क्लिक करना होगा और इसके ठीक बाद आपको आधार कार्ड नंबर पर क्लिक करना होगा और इसके बाद आपको फिर से जारी रखें पर क्लिक करना होगा और आधार कार्ड नंबर टाइप करके आपको Captcha डालना है और Generate OTP पर क्लिक करना है।

10 – इसके बाद आपको आधार कार्ड के अनुसार अपनी जन्मतिथि डालनी होगी। अब आप देखेंगे कि आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा

11 – जिसे आपको दर्ज करना है और उसके ठीक बाद आपको Validate OTP पर क्लिक करना है। इसके आगे आपको बैंक खाता विवरण दर्ज करना होगा, और फिर Validate Now पर क्लिक करना होगा।

12 – अब जैसे ही आप Validate Now पर क्लिक करेंगे, आपका लोन अप्रूव हो जाएगा और आपकी उपलब्ध क्रेडिट लिमिट आपकी लोन राशि दिखाना शुरू कर देगी।अब आप अपनी आवश्यकता के अनुसार राशि को अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।

2 – true balance app mobile se loan kaise milega

मोबाइल-से-लोन-कैसे-ले-मुझे-तुरंत-लोन-चाहिए-5-मिनट-में-लोन-3

ट्रू बैलेंस अत्यधिक विश्वसनीय और लाइसेंस प्राप्त एनबीएफसी मोबाइल एप्लिकेशन है जिसमे आप 5000 से 50000 रुपये के लिए अप्लाई कर सकते हैं और इसमें ब्याज दर सिर्फ 5% ली जाती है।

1 – ट्रू बैलेंस से आप अपनी जरूरत के हिसाब से 60 दिनों से लेकर 115 दिनों तक का लोन ले सकते हैं।

2 – इस ऐप के जरिए लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से ट्रू बैलेंस एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा।

3 – उसके बाद यूजर को मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के बाद पासवर्ड डालना होगा।इसके बाद यूजर को कैश लोन पर क्लिक करना होगा और केवाईसी करने के लिए आपको कन्फर्म पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा।

4 – इसके ठीक बाद आपको नियम और शर्त पढ़ने के बाद सहमत पर क्लिक करे और फिर उपयोगकर्ता को पैन कार्ड नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा

5 – इसके बाद यूजर को आधार कार्ड से जुड़ा नंबर डालना होगा और कंफर्म करना होगा और इसके ठीक बाद आपसे आधार कार्ड नंबर भी डालने को कहा जाएगा

6 – आधार कार्ड नंबर दर्ज होने के साथ  मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा

7 – इसे दर्ज करने के लिए आपको गो टू कैश लोन पर क्लिक करे । अब ग्राहक को वह जरुरत की राशि दर्ज करनी होगी और फाइनल प्रोसेस में आपसे अकाउंट स्टेटमेंट की डिटेल मांगी जाएगी। इसके लिए आपको Upload in Pdf Form पर क्लिक करे

8 -क्लिक करने के ठीक बाद आपको कन्फर्म पर क्लिक करने और अपने बैंक खाते का पासबुक स्टेटमेंट अपलोड करने के लिए कहा जाएगा अब  हियर टू फिनिश पर क्लिक करना है।

9 – लोन अप्रूव होने के लिए अब आपको 5 मिनट तक थोड़ा इंतजार करना होगा ।

10 – इसके बाद आप take Loan पर क्लिक करके अपने बैंक खाते में ऋण राशि ले सकते हैं

3 – ample cash mobile se loan kaise le sakte hain

मोबाइल-से-लोन-कैसे-ले-मुझे-तुरंत-लोन-चाहिए-5-मिनट-में-लोन-4

दोस्तों एम्पल कैश से लोन तभी लें जब आपके पास और कोई विकल्प मौजूद न हो, क्योंकि एम्पल कैश ऐप से लोन लेने के लिए आपको लोन के ऊपर काफी चार्ज देना पड़ता है।

1 – आपको Play Store के माध्यम से AmpleCash नाम का एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा।

2 – इस ऐप के जरिए आप मिनटों में 5 हजार से 50 हजार तक का लोन फाइनेंस कर सकते हैं। AmpleCash को स्थापित करने के बाद, उपयोगकर्ताओं को सभी अनुमतियों की अनुमति देनी चाहिए

3 – इसके बाद आपको Apply Now पर क्लिक करना है

4 – अप्लाई नाउ पर क्लिक करने के बाद यूजर देखेंगे कि उनके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। जिसमें यूजर को मोबाइल नंबर डालने को कहा जाएगा।
और जिस नंबर से आपको एंटर करना होगा उसी नंबर पर यूजर को ओटीपी भी मिलेगा।

5 – मोबाइल नंबर डालने के ठीक बाद आपको KYC Documents पर क्लिक करना है

6 – जिसमें आपसे सेल्फी फोटो, आधार कार्ड की फ्रंट पेज फोटो, आधार कार्ड की बैक फोटो और पैन कार्ड की फोटो समेत कई जानकारियां मांगी जाएंगी.

7 – इसके बाद ही यूजर का केवाईसी पूरा माना जाएगा।

8 – KYC Complete होते ही यूजर को अपनी बेसिक जानकारी देनी होती है, जिसके तहत आपको नाम, पता, पिनकोड, शहर आदि चीजें डालनी होती हैं।
इसके बाद आपको स्टार्ट पर क्लिक करना है। जिसमें आपको Bank Detail देनी होगी और Bank Account देने के बाद आपको Approved कर दिया जायेगा और आपके Account में पैसे आ जायेंगे.

9 – आपको बता दें कि इस एप्लीकेशन के जरिए यूजर को 91 दिन से लेकर 180 दिन तक का लोन मिलता है। इस तरह आपको कर्ज चुकाने के लिए और दिन मिल जाते हैं।

4 – navi app se phone se loan kaise le(मोबाइल से लोन कैसे ले-मुझे तुरंत लोन चाहिए-5 मिनट में लोन)

phone-se-loan-kaise-le

यह भी एक ऋण देने वाला आवेदन एप है जो आपको लोन देने का काम करता है। खास बात यह है कि इसका कस्टमर सपोर्ट काफी अच्छा है। जिस पर आपको तत्काल सहायता प्रदान की जाती है। इस नवी एप्लीकेशन पर आप इन तरीकों को अपनाकर लोन ले सकते हैं।

1 – सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद सबसे पहले आप लॉग इन करने के लिए अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें। जिस पर आपको ओटीपी मिलेगा। आप इसे सत्यापित करें। इसके बाद आप इस एप्लिकेशन के होम पेज पर पहुंच जाएंगे।

2 – होम पेज पर आप देखेंगे कि आप 5 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं और अधिकतम 36 महीने की अवधि के लिए।

3 – अब लोन लेने के लिए आपको पर्सनल लोन के तहत अप्लाई बटन पर क्लिक करना होगा।

4 – अब आपको अपना पूरा नाम दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। आपसे अनुरोध है कि यहां वही नाम दर्ज करें जो आपने आधार कार्ड में दिया है। इसके साथ ही आप अपना मैरिड स्टेटस भी डालें।

5 – अब आपसे रोजगार के बारे में पूछा जाएगा ।  यहां से लोन लेने के लिए आपको हमेशा एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपको कभी भी 30 हजार से कम सैलरी नहीं देनी है। क्योंकि अगर आप 30 हजार से कम लगाते हैं, तो वे आवेदन ऋण नहीं देते हैं।

6 – अब आपसे पूछा जाएगा कि आप कहां काम करते हैं और आप जो कर्ज लेना चाहते हैं उसका मकसद क्या है। आप भी कितने पढ़े-लिखे हैं? यह सारी जानकारी भरें और आगे बढ़ें।

हीरो पर्सोनल लोन श्रीराम फाइनेंस लोन डिटेल्स

नवी एप से लोन कैसे ले ?-(मोबाइल से लोन कैसे ले-मुझे तुरंत लोन चाहिए-5 मिनट में लोन)

7 – अब आपसे आपका पैन कार्ड नंबर और आपकी जन्मतिथि पूछी जाएगी। अगर आप दोनों को भर देते हैं तो आपसे आपके जिले का पिन कोड मांगा जाएगा।

8 – यह सब भरकर सबमिट कर दें। इसके बाद आपके सामने कुछ देर तक प्रोसेसिंग होगी और फिर आपके सामने अगली स्क्रीन आ जाएगी।अगली स्क्रीन पर आप देख सकते हैं कि आपको कितना लोन दिया जा सकता है, साथ ही वह लोन कितने महीने के लिए दिया जाएगा।

9 – इसके ठीक नीचे कर्ज की ब्याज दरें भी लिखी होंगी। अगर आप कर्ज बढ़ाते या घटाते हैं, तो ब्याज और कर्ज का समय भी बदल जाएगा। सब कुछ डालने के बाद आप उसे सबमिट कर दें। यहां आपको बता दें कि अगर आप एक लाख का कर्ज लेते हैं तो आपके बैंक खाते में करीब 95-97 हजार ही आएंगे। क्योंकि इस पर टैक्स भी भारत सरकार लेती है। जो आपके लोन के अंदर से काट लिया जाएगा।

10 – आपको केवाईसी करने के लिए कहा जाएगा, जिसके लिए आप अपने कैमरे से सेल्फी लें और अपलोड करें। साथ ही अपने आधार कार्ड में दिए गए मोबाइल नंबर का नंबर डालकर वेरीफाई करें। जो ओटीपी के जरिए किया जाएगा।

11 – वेरिफिकेशन के बाद अब आपको अपने उस बैंक से जुड़ी जानकारी देनी होगी जिसमें आप लोन का पैसा लेना चाहते हैं. इसमें आप बैंक का नाम, अकाउंट नंबर डालकर आगे बढ़ें। इस प्रक्रिया को ध्यान से पूरा करें। उसके बाद आपको कुछ मिनट लगेंगे।

12 – आगे यह आपको दिखाएगा कि आपका लोन पास हो चुका है और आपके बैंक खाते में जमा हो गया है, साथ ही लोन से जुड़ी अन्य सभी जानकारी आपके सामने खुलकर आ जाएगी. जिसे आपको पढ़ना है। ताकि आपको लोन से जुड़ी हर जानकारी मिल सके।

5 – money view app mobile se kaise loan le

mobile-se-kaise-loan-le

हमारा यह एप्लीकेशन लोन लेने के लिए भी काफी मशहूर है। इसके लिए आप इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के जरिए आप 5 लाख तक का लोन ले सकते हैं जो आपको तुरंत दे दिया जाएगा।

1 – सबसे पहले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर ओपन करें। इसे ओपन करते ही आपसे कई बार Allow के बारे में पूछा जाएगा। आप सब कुछ अनुमति देते हैं। इसके बाद एप्लीकेशन ओपन हो जाएगी और आपके सामने होम पेज आ जाएगा।

2 – अब आपसे आपका जीमेल अकाउंट और फोन नंबर मांगा जाएगा, उन्हें भरें और आगे बढ़ें। इसे बहुत सावधानी से भरें।

3 – इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप कहीं काम करते हैं या स्वरोजगार करते हैं। आप सही जानकारी ही भरें। इसके बाद आपसे इससे जुड़ी कुछ जानकारी मांगी जाएगी। यहां आप अपनी कंपनी का नाम दर्ज करें जहां आप काम करते हैं। साथ ही अपने महीने के वेतन में कम से कम 15 हजार का भुगतान करें, नहीं तो आपको कर्ज नहीं दिया जाएगा।

साथ ही आपको बताना होगा कि आपकी सैलरी बैंक में आती है या कैश में दी जाती है। इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप यह लोन क्यों लेना चाहते हैं, यहां आप कोई भी कारण चुन सकते हैं। जिसके लिए आप यह लोन लेना चाहते हैं।

4 – इसके बाद फिर से आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी जो आपका नाम और आपकी जन्मतिथि होगी। साथ ही आप जहां रहते हैं उस जगह का पिन कोड और अपना पैन कार्ड नंबर दें।

5 – अब आपको आपके द्वारा दी गई सभी जानकारी दिखाई देगी। अगर सब कुछ सही है तो आगे बढ़ो, वरना किसी बदलाव की जरूरत हो तो बदल लो।

मनी व्यू एप मोबाइल से कैसे लोन ले ?-(मोबाइल से लोन कैसे ले-मुझे तुरंत लोन चाहिए-5 मिनट में लोन)

6 – अब आपको उस भाषा का चयन करने के लिए कहा जाएगा जो आपको भेजी जाने वाली ईमेल और एसएमएस होगी। इसे अपनी सहजता के अनुसार चुनें।यहां अगली स्क्रीन पर आपको दो तरह के लोन दिखाई देंगे,

जिसमें पहला यह होगा कि अगर आप अपने बैंक खाते के पिछले तीन महीनों का स्टेटमेंट अपलोड करते हैं तो वह पास हो जाएगा। जबकि दूसरा यह होगा कि आप बिना बैंक स्टेटमेंट दिए ही पास हो जाएंगे। तुम जो लेना चाहते हो ले लो। यहां आपको बैंक स्टेटमेंट देने पर कोई खास शर्त नहीं होगी कि आपका ट्रांजैक्शन इतना ही हो।

7 – अब अगली स्क्रीन पर आप देखेंगे कि आपके बैंक खाते में कितना पैसा आएगा। साथ ही यह भी दिखाई देगा कि अगर आप इस पैसे को चुकाते हैं तो आप कितना कर्ज ले सकते हैं और उसके बाद कितना कर्ज ले सकते हैं।
अब आपके लोन से संबंधित जैसे कि लोन पर कितना ब्याज लगेगा और आपको लोन कब तक दिया जाएगा। अगर आप लोन को कम या ज्यादा करना चाहते हैं तो ऐसा भी कर सकते हैं।

8 – अब आपसे आपके पिता का नाम और माता का नाम पूछा जाएगा और आप जिस मकान में रहते हैं वह किराए का है या आपका और साथ ही उस घर का पता भी पूछा जाएगा। साथ ही अगर आपसे दोबारा बैंक से जुड़ी जानकारी मांगी जाती है तो आप उसे भी भरें.

9 – इसके बाद 6 घंटे से 24 घंटे के बीच लोन पास हो जाएगा, जो आपके बैंक अकाउंट में दिखने लगेगा। इसके बाद आप इसे निकाल कर कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही हर महीने जो भी किस्त बनती है उसे आप भरते रहते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक मुद्रा लोन बजाज फाइनेंस कार्ड कैसे बनवाये

6 – mpokket app phone per se personal loan kaise le

phone-per-se-personal-loan-kaise-le

अब जो आवेदन हम आपको बताने जा रहे हैं वह भी तुरंत लोन देने से संबंधित है। इस एप्लिकेशन के माध्यम से आप 5 मिनट के भीतर अपने बैंक खाते में अपना ऋण ले सकते हैं, इस एप्लिकेशन का नाम Mpokket है।

1 – सबसे पहले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। इसके बाद आप इसे ओपन करें।

2 – अब  लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। जो आप अपने फोन नंबर के जरिए कर सकते हैं अब आपके नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। इसे भरते ही आप आवेदन की होम स्क्रीन पर आ जाएंगे।

3 – होम स्क्रीन पर आपको लोन की राशि चुननी है, जिसमें आप 500 से 1000 तक का ही लोन ले सकते हैं। इसलिए बीच की राशि ही चुनें। आप अधिक ऋण तभी ले सकते हैं जब आपने इस एप्लिकेशन से कई बार ऋण लिया हो।

4 – इसके बाद यह एप्लीकेशन आपको दिखाएगा कि आपके द्वारा चुनी गई राशि पर आपको कितने दिनों के लिए लोन दिया जाएगा। साथ ही इस पर ब्याज दर क्या होगी। इसके साथ ही और भी कई जानकारियां होंगी। आप सभी जानकारी को ध्यान से पढ़े।

5 – इसके बाद आपको अपना वेरिफिकेशन पूरा करना होगा। जिसमें आपको अपना आधार नंबर, पैन कार्ड नंबर डालना होगा और सेल्फी अपलोड करनी होगी और एक शॉर्ट सेल्फी वीडियो भी अपलोड करना होगा। इसके साथ ही आपको कुछ जानकारी भी भरनी होगी।

6 – इसके बाद आपको अपना अकाउंट नंबर और संबंधित जानकारी दर्ज करनी होगी। आप चाहें तो यह लोन आपको आपके PayTM पर भी दिया जा सकता है। इसलिए जो आपको सही लगे उसमें भर दें।

7 – इसके बाद आप सारी जानकारी भरकर सबमिट कर दें। जैसे ही आपका लोन पास हो जाएगा, पूरा पैसा आपके बैंक अकाउंट या Pay tm में चला जाएगा।

7 – बंधन बैंक के द्वारा mobile phone se loan kaise le

mobile-phone-se-loan-kaise-le

अब हम आपको बंधन बैंक के कर्ज के बारे में बताने जा रहे हैं। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि बैंक से कर्ज लेना हमेशा विश्वसनीय होता है और ब्याज दरें भी कम होती हैं। ऐसे में अगर आप भी बैंक से कर्ज लेना चाहते हैं तो बंधन बैंक से जा सकते हैं।

1- इसके लिए आप सबसे पहले बंधन बैंक की वेबसाइट पर आएं। यहां आपको लोन लेने से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारियां दी गई होंगी। आपने उन्हें पूरा पढ़ा। यहां हम आपको बता दें कि आपके लिए यह जरूरी नहीं है कि आपका बांड बैंक खाते में ही हो।

2 – इसके बाद आप अप्लाई नाउ पर क्लिक करें। इसके बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी जिसे आपको सही से भरना है।

3 – सारी जानकारी देने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक मैसेज आएगा कि आपको बैंक से कॉल किया जाएगा। जिसके दौरान आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी।

4 – इसके बाद आपके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आपको तुरंत लोन दिया जाता है या दस्तावेजों के साथ बैंक जाना होगा। अगर आपको तत्काल ऋण दिया जाता है, तो आपको कुछ और दस्तावेज अपलोड करने होंगे। जिसके बारे में आपको बैंक द्वारा सूचित किया जाएगा।

निष्कर्ष (मोबाइल से लोन कैसे ले-मुझे तुरंत लोन चाहिए-5 मिनट में लोन)

आशा करता हूँ की आपको मेरा यह लेख जो की लोन के सिलसिले में सारी कंपनियों के बारे में विस्तार से बताया गया हैं पसंद आया होगा और आप भी किस एक को अपनी सुवधा अनुसार पर्सनल लोन कितना मिल सकता है ??? इसको जानते हुए अपने खाते में तत्काल पैसे मंगा सकते हैं और आपके कोई सवाल है तो उसे कमेंट में जरूर पूछे धन्यवाद ।

Leave a comment