पुरानी बाइक पर लोन-पुरानी बाइक की कीमत

पुरानी बाइक पर लोन-पुरानी बाइक की कीमत

दोस्तों यदि आप किसी पुराने बाइक के लिए लोन की तलाश में हैं तो मैं आज आपको इसका सलूशन बताने वाला हूँ जिससे आपको काफी मदद मिल सकती हैं और साथ में पुराने बाइक को कहाँ से बिलकुल रिस्क फ्री होकर लिया जा सकता हैं इसके बारे में भी बताऊंगा ।

यदि आप पुरानी बाइक या अन्य वाहन पर लोन लेना चाहते है तो भी इस लेख में बने रहे मैं आपको कार पर लाओं कैसे लिया जाता है उसके बारे में बताऊंगा जो आपके लिए हेल्पफुल हो सकता हैं । तो चलिए अब मुख्य टॉपिक पर बात करते हैं ।

जब कोई नए वाहन या बाइक या कार पर लोन लेना चाहता है तो उसे बड़े आसानी से वहां के शोरूम में ही लोन मिल जाते हैं परन्तु जब बात पुरानी बाइक की आती है तब मुश्किल कुछ चुनिंदा कंपनियां ही लोन मुहैया कराती हैं जिससे हमे old bike या फिर car पर लोन कैसे ले इसके बारे में पता नहीं चल पाता हैं ।

आपको मैं बता दूँ की आईसीआई बैंक साखा , एचडीएफसी बैंक , टाटा कैपिटल आदि जैसी फाइनेंसियल कनियाँ बड़ी आसानी से पुराने गाड़ी लेने पर लोन का प्रवधान कराती है लेकिन क्या आपको पता ही नए गाड़ी पर भरा जाने वाला ब्याज पुराने गाड़ी के मुक़ाबले ज्यादा होता हैं ।

और तो और पुराने वाहन जिसे आप लेना चाहते है उसका मॉडल , ऐज , और दुरी को भी चेक किया जाता हैं । इसलिए पुरानी बाइक लेने से पहले इसे भी जरूर चेक करे क्योंकि गाड़ी जितनी कम ऐज और कम दुरी चली होगी आपको लोन लेने में उतनी ही आसानी होगी ।

बाइक खरीदने पर क्या डॉक्यूमेंट की आवस्य्क्ता पड़ती हैं ?

पुराने वाहन के लिए कितना लोन मिलता हैं ?

पुरानी-बाइक-पर-लोन-पुरानी-बाइक-की-कीमत-1

आपको पुराने वाहन के लिए कितना लोन मिल सकता हैं यह आपके emi , credit score , पुराने वाहन की वैल्यू आदि कई तरह के पैरामीटर को चेक करने के बाद ही तय किया जाता हैं लेकिन देखा जाए तो अमूमन सभी को 60 से 70 % तक लोन पुराने कार या पुरानी बाइक के लिए दिए जाते हैं ।

जैसे की मान लीजिये की अपने कोई बाइक 50 हजार में पसंद की हैं और वह लोन के लिए अप्प्रूव भी हो जाता है तो तो आपको उसपर 30 से 40 हजार रूपए तक ही लोन मिल सकता हैं बाकी पैसे को आपको डाउन पेमेंट के रूप में गाड़ी विक्रेता को देना होगा ।

पुरानी गाड़ियों के लिए कितना ब्याज लगता हैं ?

जिस तरह पुरानी बाइक पर कितना लोन मिलेगा और उसके कंडीशन क्या है ठीक उसी शर्त को यहां भी प्रयोग किया जाता हैं इसलिए जरुरी नहीं है सभी गाड़ियों के लिए एक जैसे ब्याजदर वसूले जाए इसलिए सबके अलग – अलग ब्याज रेट तय किये जाते हैं ।

जिसमे कम से कम 10 से लेकर 15 प्रतिसत तक हो सकते हैं । इसलिए लोन देने वाले सभी कंपनियों का पता करने के बाद ही कोई फैसला ले ताकि कम से कम ब्याज लेने वाले आप गाड़ी के लिए फाइनेंस करा पाए ।

पुराने गाड़ी में लोन ले या नहीं ?

यह सब आपके आर्थिक स्थिति पर निर्भर करता हैं क्योंकि ऑप्शन के तौर पर आपको थोड़े महंगे ही सही लेकिन नए बाइक पर लोन जल्दी और कम ब्याज पर मिल जाते है परन्तु आप उसके तय किये गए emi को देने में अश्मर्थ हैं तो आप पुराने बाइक पर लोन ले सकते हैं क्योंकि इसका emi करीब आधा हो जाता हैं लेकिन इसमें लगने वाला ब्याज ज्यादा होता हैं

बाइक के लिए bajaj finserv से सस्ता लोन कैसे ले ?

सेकंड हैंड कार लोन या बाइक लोन कैसे ले ?

कई ऐसे बैंक या फिर फाइनेंस कंपनी है जो आपको पुराने बाइक पर लोन देने में सक्षम है जिसके लिए आप icici बैंक या फिर hdfc बैंक के साथ जा सकते हैं यदि इनमे आपका कोई अकॉउंट है तो लोन मिलने के चांस काफी ज्यादा हो जाते हैं

आपने अभी तक कोई पुरानी बाइक या कार पसंद नहीं किया है तो cardekho , carwale , cartrade , olx , आदि को चुन सकते हैं जिसमे आपको बिना कोई परेशानी के वाहन से जुड़े सभी जरूर जानकारी मिल जाएगी

यूज बाइक लोन अप्लाई कैसे करे?

यदि अपने पसंद का बाइक पसंद कर लिया हैं तो लोन के लिए ऑफलाइन या फिर ऑनलाइन दोनों तरह से अप्लाई कर सकते हैं लेकिन इससे बेहतर यही होगा की आप सभी बैंक में जाकर पुराणी बाइक लोन के बारे में पता करे ताकि आपको किफायती रेट में लोन मिल सके यदि आपको कोई बेहतर बैंक या दूसरी फाइनेंस कंपनी मिलती है तो यह एक अच्छा विकल्प हैं ।

यदि आप hdfc bank में पुरानी बाइक या कार पर लोन लेने की सोच रहे है तो उसके वेबसाइट में जाने के बाद apply online पर क्लिक करे और वहां आपने मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन पर जाकर otp के द्वारा एंटर करे

अब कुछ साधारण डिटेल भरने होंगे जिसमे नाम , पता , dob , आदि है फिर आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं । लेकिन ध्यान रहे यह ऑफलाइन के मुक़ाबले महंगे भी हो सकते हैं इसलिए बेहतर यही होगा की खुद से बैंक जाकर सभी जानकारी जुटाए

जरुरी दस्तावेज 

आय प्रमाण:  बैंक का  पिछले 6महीनों के  विवरण, या फॉर्म नंबर 16

पहचान का प्रमाण: वोटर आईडी या आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस  या पैन कार्ड या पासपोर्ट

पते का प्रमाण: ड्राइविंग लाइसेंस या आधार कार्ड या पासपोर्ट या वोटर आईडी

 पासपोर्ट साइज फोटो

श्रीराम फाइनेंस देता है सबसे सस्ता लोन 

पुरानी बाइक की कीमत- (पुरानी बाइक पर लोन-पुरानी बाइक की कीमत)

अब आप घर बैठे सस्ते दाम में आपने पसंद की बाइक को खरीद सकते हैं जो आसानी से ओफ़्फ़्लइन या फिर ऑनलाइन दोनों में मौजूद हैं यदि इसके प्राइस की बात करे तो 10 हजार की प्राइस में शानदार बाइक देखने को मिल जाती हैं ।

आज के समय में महंगे से महंगे निजी वाहन में सफर करना सबसे ज्यादा पसंद करता हैं लेकिन वही कुछ लोग ऐसे भी है जो महंगे मन पसंद बाइक आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के वजह से खरीद नहीं पाते हैं लेकिन सेकंड हैंड बाइक या पुरानी बाइक की बात की जाए तो महंगे से महंगे बाइक को बहुत कम प्राइस में लिया जा सकता हैं ।

कुछ ऐसे लोग भी है जो आपने सौक के लिएमहँगे बाइक खरीदते हैं और फिर कुछ दिनों में उसे बहुत कम कीमत में बेच देते हैं इसलिए इस तरह सेमहंगी बाइक बहुत कम दाम में उपलब्ध हो जाती हैं ।

उदाहरण के लिए bajaj pulsar 150cc की कीमत 6,400 रखी गयी थी जो करीब 64 किलोमीटर की माइलेज आसानी से देती हैं लेकिन इस तरह के बाइक को खरदते समय ठगा सकते है इसलिए कम प्राइस वाले बाइक को खरीदने के लिए droom.in के साइट पर जाकर सर्च कर सकते हैं जहां 40,000 रूपए में महंगे सेमहँगे बाइक मिल सकता हैं ।

बाइक खरीदते समय ध्यान देने वाली बातें 

बाइक को स्टार्ट करे एवं  इंजन से  आने वाली आवाज को नोट करें। बाइक का रिम ,सॉकर और हैंडल  ठीक है या नहीं चेक करे । अगर आपको कोई गड़बड़ी नजर आती है तो बाइक की कीमत को कम किया जा सकता हैं ।इसके कागजात की अच्छे से जांच करें और मॉडिफाई तो नहीं की हुई है, क्योंकि ऐसे में बाइक की वारंटी खत्म होने के साथ बाद में सर्विसिंग कराने में दिक्कत हो सकती है।

पढ़े , 

pnb से मुद्रा लोन कैसे ले ?

bjaj finance loan customer care number क्या है 

muthoot finance se loan कैसे ले ?

bajaj finance card कैसे बनाये ?

पुरानी कार पर लोन- (पुरानी बाइक पर लोन-पुरानी बाइक की कीमत)

पुरानी-बाइक-पर-लोन-पुरानी-बाइक-की-कीमत-2

यदि आप आपने पुराने कार के लिए लिए लोन की तलाश में है तो बिना किसी झंझट के baja finserve के साथ जा सकते हैं जो बहुत ही किफायती रेट में पुरानी कार पर लोन मुहैया कराती हैं ।lekin कुछ शर्ते भी है जिसे आपको जान लेना जरुरी हैं ।

पात्रता मानदंड 

लोन लेने वाला भारतीय होना चाहिए । उसकी उम्र कम से कम 21साल से ऊपर हो और civil score की बात करे तो कम से कम 750 का होना जरुरी हैं । इसके अलावा आप क्या जॉब करते हैं इसकी भी जानकारी देनी पड़ेगी ।

bajaj finserve पुरानी कार लोन के फायदे 

  • यदि आपका सभी दस्तावेज सही पाया जाता है तो मात्र 5 मिनट में लोन अप्प्रूव किया जा सकता हैं ।
  • अप्रूवल मिलने के बाद मात्र एक दिन के अंदर आपने बैंक अकॉउंट में लोन की राशि भेज दिया जाता हैं ।
  • इसके द्वारा दिया जाने वाला फ्लेक्सी पर्सनल लोन की मदद से आपको केवल किये जाने वाला emi पर ब्याज देना पड़ता हैं । जिससे आपकी emi को 45% तक की कमी आ जाती हैं ।
  • कम emi राशि तय करने के लिए 5 साल का emi प्लान ले सकते हैं ।
  • लोन लेने के बाद आपने स्टेटस को चेक करने के लिए इनके कस्टमर पोर्टल या फिर एक्सपीरिया की मदद ले सकते हैं ।
  • यह कंपनी की ख़ास बात यह है की आपके सेकंड हैंड कार लोन के लिए केवल उन बुनयादी डॉक्यूमेंट की जांच करते है जो जरुरी हैं और इस वजह से बहुत जल्दी लोन अमाउंट आपके खाते में चला जाता हैं ।
  • ज्यादा से ज्यादा लोन देने के प्रवधान

यूज कार लोन अप्लाई कैसे करे ?

पुराने कार के लिए ऑनलाइन लोन अप्लाई करने के लिए जरुरी सुझाव ,

  • ऑनलाइन डिटेल सबमिट करने के लिए सबसे पहले online apply पर क्लीक करे ।
  • अपना फोन नंबर शेयर करने के साथ जरुरी कुछ डिटेल फइलल करे ( नाम , पता , आदि )
  • अब अपना बेसिक इनफार्मेशन और जॉब से जुड़े सभी दस्तावेज को शेयर करे
  • वेरिफिकेशन के लिए आवशयक डॉक्यूमेंट शेयर करे और इसके बाद सबमिट करे ।
  • जैसे ही आपका लोन अप्प्रूव होगा उनके तरफ से एक कॉल आएगा जो अगले चरण के लिए कुछ सुझाए दे सकते हैं ।
क्या सेकंड हैंड कार को फाइनेंस किया जा सकता हैं ?

हाँ किया जा सकता हैं , सेकंड हैंड कार या used car पर आसानी से लाओं प्राप्त किया जा सकता हैं जिसके ब्याज दर bajaj fiserve द्वारा बहुत ही आकर्षक है और साथ ही साथ बहुत ज्यादा डॉक्यूमेंट की जरुरत भी नहीं पड़ती हैं ।

इनमे दिए जाने वाले विकल्प 5 साल तक के हैं जो इसे और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं और सबसे आसान मानदंड पात्रता के साथ अन्य लाभ भी ले सकते हैं । अब सवाल है की आखिर कार के लिए कितना लोन मिलेगा जिसके लिए यह सब कस्टमर के लैंडिंग स्थान पर निर्भर करता हैं ।

निष्कर्ष (पुरानी बाइक पर लोन-पुरानी बाइक की कीमत)

उम्मीद करता हूँ की आपको मेरा यह लेख second hand bike loan , bike par loan kaise milega , second hand bike loan interest rate पसंद जरूर आया होगा यदि आपके कोई सवाल है या फिर अपनी राय को हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते है जिसका जल्द से जल्द उत्तर देने के प्रयाश किये जायेंगे धन्यवाद .

Leave a comment