pet kam karne ki exercise machine-पेट कम करने वाली मशीन

pet kam karne ki exercise machine

दोस्तों आज हम इस लेख में पेट कम करने की एक्सरसाइज मशीन  के बारे में बात करेंगे जिसके उपयोग से आप जल्दी जल्दी अपने शरीर के अतिरिक्त pet ka motapa कम कर सकते हैं ।

मैं इस आर्टिकल में pet kam karne ki machine के बारे में मुख्या रूप से चार तरह के वजन कम करने की मशीन  के बारे में बताऊंगा जिसकी पूरी डिटेल जानकारी भी दी जाएगी जिसमे उसके सबसे कम प्राइस से लेकर ज्यादा प्राइस और बेनिफिट्स भी शामिल है इसलिए यह लेख पूरा पढ़े जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा जनकारी मिल सके ।

साथ में मैं कुछ टिप्स भी बताने वाला हूँ जिसे अपना कर आप जल्दी से जल्दी अपना pait kam कर सकते हैं वैसे भी यदि थोड़ा बहुत खान – पान और एक्सरसाइज पर ध्यान दिया जाये तो mota pet को kam karna बहुत ही आसान हो जाता है ।

अपने शरीर को फिट रखने और pet kam karne wali exercise machine से वजन बैलेंस में रखने के लिए अक्सर लोग जिम में जाते है और साथ में जिम में मौजूद अनेक तरह के मशीन से लोग असमंजस में पड़ जाते हैं उन्हें यह नहीं समझ आता है की किसपर कितना वक़्त देने पर जल्दी से वजन कम  किया जाए ।

सच में यदि आपको patla kaise ho के तरीके और उसके मशीन के बारे में जानना है तो मेरे द्वारा बताये गए वजन कम करने के लिए  मशीन के बारे में जरूर निचे पढ़े ।

पेट कम करने के मुख्य योगासन मोटापा कम करने के घरेलु नुस्खे 

पेट कम करने की मशीन-weight loss machine

अब मैं आपको tummy kam karne ki machine या motapa kam karne ki machine में उन चार मशीन के बारे में बताने वाला हूँ जो 400 रूपए से सुरु होकर 7000 रूपए तक के है जिसमे आप अपने बजट अनुसार उन मशीन को खरीद सकते है और उसपर patle hone ki exercise करके अपने शरीर का निकला हुआ पेट अंदर कर सकते हैं ।

Wazdorf Pull Reducer Training Bands

pet-kam-karne-ki-exercise-machine-1

यह अनूठा प्रोडक्ट आपके पीठ की मांसपेशियों को मजबूत कर सकता है और साथ में पेट की चर्बी कम करने में भी सक्षम है, रक्त सर्कुलेशन में सुधार कर सकता है और आपके शरीर की मुद्रा में भी सुधार कर सकता है। कमर रेड्यूसर आपकी कमर के अतिरिक्त चर्बी को घटाता  है और पेट और पीठ के निचले हिस्से की मांसपेशियों को मजबूत करता है

अक्सर हमे जिम में बहुत भारी – भारी मशीन उठाने होते है जिसके वजह से कभी भी चोट लगने का डर सताता है और इसी से छुटकारा पाने के लिए आप इस रबर से बने पुल स्ट्रिंग का इस्तेमाल कर सकते है जो वजन कम करने के साथ बहुत हल्का होता है ।

Wazdorf Pull Reducer Training Bands

इसका प्राइस मात्र 430 रूपए है जो आसानी से इंटरनेट पर उपलब्ध है और  यह पेट , कमर , पैर आदि की चर्बी को कम करके उन्हें मजबूत बनाता है । उपयोग में आसान और इसे कही भी ले जाया जा सकता है ,

CHECK PRICE

बॉडी स्लिम टिप्स वेट लोस्स करने का तरीका 

यह लेटेक्स टयूबिंग, कठोर फोम, रबर फोम का संयोजन है । कम्फर्ट ग्रिप्स आपको लंबे समय तक कसरत करने के लिए आराम दायक बनता है और साथ में पोर्टेबल, सुरक्षित और टिकाऊ भी है ।

Unicron Portable Adjustable Self-Suction Sit-Up Bar Training Fitness Equipment

pet-kam-karne-ki-exercise-machine-2

सेल्फ-सक्शन 

यह खुद से एक्सरसाइज करने वाला  सिट-अप बार आपके हाथों को फ्री करने और अपने दम पर व्यायाम करने के लिए बनाया गया है। रबर के ग्रिप होने से आपके प्रशिक्षण के लिए एक सुरक्षित और स्थिर स्टैंड को सुनिश्चित करने के लिए चिकनी फर्श को मजबूती से पकड़ता है एवं इसका प्राइस 750 रूपए है ।

हाइट एडजस्ट –

अपने जरुरत के मुताबिक चुनने के लिए आपके लिए इसमें 7.3 से 8.3इंच तक चार ऊंचाई मोड हैं। इसकी ऊंचाई एडजस्ट करने के लिए स्प्रिंग बकल को दबाएं। नरम, मोटे फोम के हैंडल आपके पैरों के लिए आरामदायक होते हैं और किसी प्रकार के झनझनाहट को रोकते हैं।

Unicron Portable Adjustable Self-Suction Sit-Up Bar Training Fitness Equipment

इंस्टालेशन –

नीचे की तरफ एक  बड़े अकार के 4.7 इंच सक्शन कप के साथ सिट अप बार कही भी फिक्स  करने के लिए सुविधाजनक है। सक्शन कप को आसानी से फिट  करने के लिए पूरे सिट अप बार और हैंडल को एक ही समय में दबाएं और साथ में रेमोवेबल भी है जिसे फिक्स करने के लिए अन्य उपकरणों की कोई आवश्यकता नहीं पड़ती है ।

मजबूत और टिकाऊ –

सिट अप बार केवल (L*W*H) 29*12*18.5cm/11.4*4.7*7.3 इंच है, जो  इंस्टालेशन के समय ज्यादा स्थान पर कब्जा नहीं करता है । मजबूत स्टील फ्रेम अत्यधिक स्थायित्व, कमर की फैट , पेट की चर्बी , पैर, शरीर को आकार देने, बट लिफ्ट और मांसपेशियों की टोनिंग में फर्क के लिए बनाया गया है।

CHECK PRICE

शरीर की गन्दगी कैसे निकाले मोटापा कम करने के लिए क्या करे 

 

व्यापक प्रयोज्यता-

चिकनी सतहों जैसे टाइल, कंक्रीट का ज़मीन, संगमरमर के फर्श , सरमाइका फर्श के लिए उपयुक्त है और साथ में यह सुनिश्चित करें कि फर्श और चिकनी ज़मीं साफ सुथरी हो जिससे इसे मजबूती के साथ चिपकाया जा सके और साथ में यह मशीन बार – बार कहीं भी फिक्स करने के साथ पोर्ताब्ले एवं हलकी भी है ।

Spike Tummy Trimmer -(pet kam karne ki exercise machine)

pet-kam-karne-ki-exercise-machine-3

टिकाऊ और उच्च गुणवत्ता-

पुरुषों और महिलाओं के लिए स्पाइक टमी ट्रिमर एब एक्सरसाइजर बहुत मजबूत लोचदार और लेटेक्स होता है, जिसमें मौजूद सुरक्षा और स्थायित्व के लिए चौड़े समोच्च फुटरेस्ट समाहित होते हैं।

अपने शरीर को आकार दें –

यह प्रतिरोध प्रशिक्षण उपकरण आपकी बाहों, पेट, कंधों, पैरों और बट को कसरत करता है। स्पाइक टमी ट्रिमर एब एक्सरसाइजर में आपकी मांसपेशियों को बनाने और आपके शरीर को आकार देने के लिए एक उच्च प्रतिरोध बैंड होता है एवं  इसका प्राइस 1450 रूपए है ।

Spike Tummy Trimmer

पेट, हाथ और छाती का व्यायाम-

 पेट, पैर, हाथ, कूल्हों और जांघों में जमी फैट को कम और मजबूत बनाने के लिए सबसे बढ़िया मशीन है । लोचदार लेटेक्स वस्तु  आपके लिए व्यायाम को और भी आसान बना देती है ।

लाइटवेट और पोर्टेबल-

पुरुषों और महिलाओं के लिए स्पाइक टमी ट्रिमर एब एक्सरसाइज पोर्टेबल और हल्का होता है एवं इसे कहीं भी रख सकते है । इसे कभी भी कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

मोटापा घटने के राम- बाण इलाज 

 

उन्नत फुट पेडल डिजाइन –

समोच्च फुट पैडल को चौड़ा और लंबा करने पर यह आपको एक आरामदायक व्यायाम अनुभव प्रदान करता है। फिक्स्ड मजबूत फुट पेडल इंटीरियर डिजाइन के साथ, इलास्टिक सिट अप इक्विपमेंट लंबे समय तक चलने वाले उपयोग के साथ चित्रित किया गया है।

CHECK PRICE

SPORTAL Air Bike Moving Handle Exercise Cycle

SPORTAL-Air-Bike-Moving-Handle-Exercise-Cycle

व्यायाम एयर बाइक-

स्पोर्टल एयर बाइक एक पोर्टेबल एवं बिना बिजली और मोटर के चलनेवाला  गैर-मोटर चालित मशीन है , यह व्यायाम चक्र है जिसे विशेष रूप से घरेलू उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आपके डेली कार्डियो रूटीन को बूस्ट करने में मदद करता है।

डुअल एक्सरसाइज ऑप्शन-

स्पोर्टल एयर बाइक आपकी सुविधा के लिए स्थिर या मूविंग हैंडल के दोहरे विकल्प के साथ आती है, जिसका अर्थ है कि इसे फुल बॉडी कार्डियो या केवल लोअर बॉडी कार्डियो के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है और इसका दाम 7800 रूपए है ।

एक कम प्रभाव वाली कसरत प्रदान करता है और मांसपेशियों को मजबूत करता है-

यह आपकी सुविधा के अनुसार आपके घर पर कम प्रभाव वाला कसरत प्रदान करता है

जिसके वजह से आपको ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ता और आपके हाथों, पैरों और पूरे निचले शरीर की मांसपेशियों को भी मजबूत करने में मदद करता है और साथ में उसमे जमी अतिरिक्त फैट को भी निकाल देता है ।

परफॉर्मेंस ट्रैकर और स्पीड नॉब –

स्पोर्टल एयर बाइक दूरी, गति, कवर किए गए समय और आपकी आवश्यकता के अनुसार गति को समायोजित करने के लिए एक मैनुअल स्पीड नॉब के संदर्भ में आपकी प्रगति को ट्रैक करने के लिए एक मीटर ट्रैकर के साथ आती है।

इंस्टालेशन सेवाएं-

पूरे भारत में वॉयस के साथ-साथ वीडियो कॉल इंस्टॉलेशन सहायता पर निःशुल्क। इनस्टॉल के बाद सहायता के लिए आप इस नंबर पर 9311849116  संपर्क कर सकते हैं।

CHECK PRICE

pet-kam-karne-ki-exercise-machine-1
CHECK PRICE
pet-kam-karne-ki-exercise-machine-2
CHECK PRICE
pet-kam-karne-ki-exercise-machine-3
PRICE CHECK 
SPORTAL-Air-Bike-Moving-Handle-Exercise-Cycle
CHECK PRICE

 

अखरोट के फायदे चना के फायदे 

fat kam karne ki machine

pet ke liye यदि आप कोई मशीन नहीं खरीदना चाहते है और यह सोच रहे है की जिम के मदद से ही वजन को कसरत करके वजन कम कैसे किया जाए तो उसके लिए भी भी मैं आपको तीन प्रमुख मशीन के बारे में बताऊंगा pet kam karne wali machine पर pait ki exercise करके आसानी से कुछ ही दिनों में अपना वजन कम कर सकते है

ट्रेडमिल 

अक्सर सभी फिटनेस सेंटर्स या जिमों  में व्याम करने के लिए ट्रेडमिल मशीन जरूर दिखाई देती है । वैसे देखा जाए तो ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करना एक तरीके की रनिंग जैसा ही है, जो एक ही जगह पर खड़ा होकर दौड़ना होता है

अगर आप भी खुद को फिट रखने के लिए वजन कम करना चाहते हैं तो आपके लिए ट्रेडमिल बहुत आसान और फायदेमंद शाबित हो सकता है। यह एक ऐसी मशीन है जिससे आप बहुत ही कम समय में अपनी ज्यादा से ज्यादा कैलोरीज बर्न करके फैट कम करने के उपाय  को सहित साबित कर सकते है

इस एक्सरसाइज को करने से वजन भी जल्द घटाने में मदद मिलेगी और ऑटोमैटिक ट्रेडमिल मशीन में आप अपने मुताबिक स्पीड को बढ़ा और घटा भी सकते हैं और साथ में स्टैमिना भी बढ़ती है

ग्रुप साइकिलिंग बाइक 

अधिकतर फिटनेस सेंटर में साइकिलिंग मशीनें होती हैं लेकिन उससे भी ज्यादा फायदेमंद ग्रूप साइकिलिंग बाइक है। यह  फिटनेस एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ग्रूप साइकिलिंग बाइक आपको फिट रखने के लिए सिंगल साइकिलिंग से बेहतर साबित होती है

इन बाइक्स में आप अपने मुताबिक सीट को किसी भी तरिके से सेट कर सकते हैं एवं इसके साथ इनमें पैडल काफी आराम से चलते हैं क्योंकि इन्हें सड़कों के जैसा  नहीं बनाया जाता। लगातार साइकिलिंग करने से आपका वजन भी कम होगा, साथ ही हमेशा हेल्दी और फिट रहने में आपको काफी मदद मिलेगी

रोइंग मशीन 

जिम में एक्सरसाइज  करने के लिए आपको वहां एक से बढ़कर एक महंगी और भारी-भरकम मशीनें दिख जाएंगी, उनमे से  रोइंग मशीन भी एक है , जिसे रोवर के नाम से भी जाना जाता है।

उम्मीद है अपने भी  जिम में रोइंग मशीन पर वर्कआउट जरूर किया होगा, अगर नहीं किया है तो रोइंग मशीन पर वर्कआउट जरूर करें। यह कम वक्त में आपका ज्यादा वजन घटाने और बडय को सही शेप देने में काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

इस मशीन पर एक्सरसाइज करना एक तरह से एरोबिक एक्सरसाइझ करने के बराबर ही है। इसका एक बड़ा फायदा यह भी है कि आपका दिल हमेशा हेल्दी रहेगा जो मोठे लोगो के लिए अक्सर परेशानी का कारण बना रहता है ।

निष्कर्ष ( pet kam karne ki exercise machine )

उम्मीद है आपके मेरा यह पेट कम करने की कसरत मशीन  की लिस्ट खूब पसंद आयी होगी जिसमे पेट अंदर करने के तरीके  को मशीन के द्वारा कैसे किया जाता है तथा पेट कम करने के लिए क्या करना चाहिए उसके बारे में भी इस आर्टिकल में बताया गया है यदि आपके अभी भी कोई सवाल है तो हमसे पूछ सकते है धन्यवाद ।

Leave a comment